क्या आप जानते है होली के रंग से बालों को बचाएं, जानें का तरीका .नहीं जानते तो आज आप निचे ब्लॉग को खोल कर के पूरा पढ़े ..

 क्या  आप जानते है होली के रंग से बालों को बचाएं, जानें 5 उपाय

कहीं प्राकृतिक तो कहीं केमिकल युक्त होते हैं, लेकिन रंग कोई भी हो, बालों पर इनका असर नकारात्मक ही होता है। होली के रंगों से बालों को सुरक्षि‍त रखने के लिए जरूर जानिए .









 
1होली खेलने के पहले बालों पर नारियल तेल, जैतून तेल और बादाम के तेल को मिलाकर अच्छी तरह से मसाज करें ताकि‍ सारे बालों पर तेल अच्छी तरह से लग जाए। इससे होली का रंग बालों को नुकसान नहीं पहुंचा पाएगा।
2.होली खेलने के पहले आप चाहें तो बालों पर प्लास्टि‍क मास्क भी लगा सकते हैं, ताकि बालों को पूरी तरह से सुरक्षि‍त रखा जा सके। इससे बाल रंगों और गीलेपन से बचे रहेंगे और होली भी मन जाएगी।
3. होली खेलते समय बालों को बार-बार पानी से धोते रहें, ताकि बालों पर लगा रंग निकलता रहे। होली खेलने के बाद भी पहले बालों को साफ पानी से धोएं, उसके बाद शैंपू या अन्य संसाधनों को प्रयोग करें.
4. बाल धोने के लिए कोशि‍श करें, कि हर्बल शैंपू का ही प्रयोग करें। केमिकल युक्त शैंपू रंगों के साथ क्रिया कर आपके बालों को नुकसान पहुंचा सकते हैं। शैंपू का प्रयोग भी पानी में घोलकर करें।
5.बाल धोने के बाद उन्हें रगड़ें नहीं, बल्कि खुद ब खुद सूखने दें। इसके बाद बालों में हल्के गुनगुने तेल की मालिश करें ताकि बालों को पोषण मिल सके और रंगों के नुकसान को कम किया जा सके।

Leave a Comment

Your email address will not be published.