प्याज का उपयोग अभी तक आपने खाने के लिए उपयोग किया होगा लेकिन अब प्याज का उपयोग दावा के लिए करेंगे जी हा सही पढ़ा आप ने निचे पूरा पढ़े …..

प्याज का उपयोग  अभी तक आपने खाने  के लिए उपयोग किया होगा लेकिन अब प्याज का उपयोग  दावा के लिए करेंगे जी  हा  सही पढ़ा आप ने 

                         Image result for onion
 1      अक्सर जब लोग बीमार होते हैं तो मेडिसिन लेने की सोचते हैं. लेकिन क्या आपने कभी कल्पना की है कि छोटी-छोटी बीमारियों की आपको मेडिसिन ना लेनी पड़ी. जी हां, आज हम आपको एक ऐसे फूड के बारे में बता रहे हैं जिसके सेवन से आप कई बीमारियों से बच सकते हैं यहां तक की आपकी कई दवाईंयां भी छूट सकती हैं.
2     मच्छर के काटने या त्वचा में इरिटेशन होने पर प्याज का रस लगाना चाहिए.
3     क्या आप जानते हैं प्याज के रस से हल्की जलन को आसानी से खत्म किया जा सकता है. जब भी आपकी स्किन जले तो कटा हुआ प्याज उस हिस्से पर रगड़ने से आराम मिलेगा.
4   यदि आप रोजाना कच्चे प्याज को अपनी डायट में शामिल करेंगे तो आप पाएंगे कि कुछ ही समय में पीरियड्स का दर्द, दर्दनाक मरोड़े और पीरियड्स संबंधी समस्याएं दूर हो जाएंगी.
5   यदि आपके पैर में दर्दनाक मस्‍सा है तो उस जगह पर प्याज को रगड़ि‍ए, दर्द और बदबू दोनों दूर होंगे.
6   यदि आपको फ्लू और फीवर है तो प्याज के कटे हुए हिस्सों को जुराब में रखकर सो जाएं. अगले दिन सुबह फीवर कम होगा.
7   अगर आपके बाल ठीक से नहीं बढ़ते और अनहेल्दी हैं तो प्‍याज के रस को बालों में मास्क की तरह लगाएं. जल्द ही बाल बढ़ने लगेंगे. साभारः बोल्डकस्काई.
8  यदि आपको उल्टी या मितली आ रही है तो दो चम्मच प्या‍ज का रस पीएं. तुरंत आराम मिलेगा…

Leave a Comment

Your email address will not be published.